अगले महीने होगा भारत-इंग्लैंड का सामना 

नई दिल्ली
 भारतीय टीम फरवरी में इंग्लैंड  के खिलाफ अपनी अगली सीरीज खेलेगी। भारतीय टीम वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना आखिरी मैच खेल रही है। इस मैच के बाद, भारतीय टीम वापिस घर लौट जाएगी। यह सीरीज भारत में आयोजित की जा रही है। इस बीच, दोनों टीमें 5 टी 20 और 4 टेस्ट मैचों की तथा तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। हालांकि, नए कोरोनोवायरस नियमों के तहत खिलाड़ियों को पूरी श्रृंखला में जैव-सुरक्षित वातावरण में रहने की आवश्यकता होती है। 

भारतीय टीम, जो अभी भी ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है, अपना पूरा समय जैव-बुलबुले में बिता रही है। खिलाड़ियों को दौरे से लौटने के बाद थोड़ी देर के लिए घर जाने की अनुमति होगी। हालांकि, 27 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला से पहले, भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी एक बार फिर जैव-बुलबुले में प्रवेश करेंगे । भारतीय गेंदबाजों से निराश हुए गावस्कर, बोले- यह कहानी 1932 से चल रही है भारत के खिलाफ इंग्लैंड की सीरीज एक टेस्ट मैच के साथ शुरू होगी। 

पहले दो मैच क्रमशः चेन्नई में 5 फरवरी और 13 फरवरी को खेले जाएंगे। अगले दो मैच क्रमशः 4 मार्च और 12 मार्च को अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद अहमदाबाद में पांच मैचों की टी 20 सीरीज भी खेली जाएगी। इसके बाद फिर तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी जिसके सभी मैच पुणे में खेले जाएंगे। पहला मैच 23 मार्च, दूसरा 26 तथा तीसरा मैच 28 मार्च को खेला जाएगा। भारतीय टीम श्रृंखला के लिए चेन्नई में 27 जनवरी को बायो बबल में प्रवेश करेगी। लेकिन उससे पहले पूरी टीम का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इस टेस्ट को पास करने वाले खिलाड़ी ही सीरीज में भाग ले सकते हैं।

Source : Agency

14 + 2 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004